कश्मीर में पहली बार इस बॉलीवुड फिल्म का हुआ प्रीमियर

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (17 मई): कश्मीर और बॉलीवुड का रिश्ता भी काफी पुराना है। कश्मीर घाटी को दुनिया का जन्नत और हिंदुस्तान का स्विटजरलैंड कहा जाता है। लेकिन पाकिस्तान की शैतानी हरकत और आतंकी हरकतों की वजह से पिछले कुछ समय इसे ग्रहण लग गया है। केंद्र सरकार समेत कई एजेंसियां यहां हालात सामान्य करने में जुटी है लेकिन कुछ लेकिन कुछ लोग निजी स्वार्थ में दुनिया के इस जन्नत को अशांत करने में जुटे हैं। ऐेसे ही लोगों को बॉलीवुड ने करारा जवाब दिया है।  

आतंकवाद बढ़ने के बाद बॉलीवुड ने कश्मीर से दूरी बना ली थी अब सालों बाद बॉलीवुड फिल्म ‘सरगोशियां’ ने फिर से अपने कदम कश्मीर की तरफ बढ़ाएं हैं। 16 मई को इवेंट शेरी कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस कॉम्प्लेक्स (SKICC) में बॉलीवुड फिल्म सरगोशियां का प्रीमियर किया गया। इस प्रीमियर में भारी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया। इस तरह सरगोशियां ऐसा पहला फिल्म बन गया जिसका कश्मीर में प्रीमियर किया गया।

इस फिल्म के डायरेक्टर इमरान खान ने फिल्म के बारे में बात करते हुआ कहा कि फिल्म की कहानी तीन दोस्तों की है जो कश्मीर घूमने जाते हैं और इसे अपनी नजर से देखते हैं। इनमें से दो दोस्त मुंबई से हैं जिनका किरदार इंद्रनील सेनगुप्ता और हसन जैदी ने निभाया है। वहीं लंदन से आई इनकी दोस्त के रोल में सारा खान हैं।