IAF विंग कमांडर अभिनंदन पर बनेगी फिल्म, वायुसेना ने दी इज़ाज़त

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(23 अगस्त): बालाकोट एयरस्ट्राइक में बहादुरी दिखाने वाले इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन पर बॉलीवुड एक फिल्म बनाने का फैसला किया है। पाकिस्तान की चंगुल से निकलने और बहादुरी की मिशाल पेश करने वाले अभिनंदन को सरकार से वीर चक्र मिला है। जाहिर है कि इसमें अभिनंदन के योगदान का जिक्र भी होगा। बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय को वायुसेना से फिल्म बनाने की अनुमति मिली है।

एक न्यूज पोर्टल की मानें तो बालाकोट स्ट्राइक पर फिल्म बनाने के लिए विवेक ओबेरॉय ने अनुमति ले ली है। फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में की जाएगी. शूटिंग की शुरुआत साल 2020 में किए जाने की संभावना है। फिल्म को तीन भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु) में बनाया जाएगा।  फिल्म के बारे में बात करते हुए विवेक ओबेरॉय ने कहा- एक प्राउड इंडियन, एक देशभक्त और फिल्मों से जुड़े होने के नाते ये हमारी ड्यूटी है कि हम लोगों को बताएं कि हमारी इंडियन आर्मी कितनी सक्षम है। ये फिल्म एक खास जरिया है जिससे हम इंडियन आर्मी और जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन की उपलब्धियां दिखा सकते हैं।

उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सीमा में घुसने के बाद किस तरह उन्होंने सर्वाइव किया, कैसे वे सब्र से डंटे रहे और महफूज वापस लौटे- ये सारी बातें लोगों को दिखाने लायक हैं। बालाकोट स्ट्राइक भारत की तरफ से की हुई एक वेल प्लांड एयर स्ट्राइक थी। मैं शुक्रगुजार हूं कि IAF ने हम पर भरोसा किया है और हम उम्मीद करते हैं कि फिल्म के साथ न्याय करने में सफल होंगे।  बता दें कि साल 2019 की शुरुआत में विवेक ओबेरॉय ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म में मोदी का किरदार निभाया था। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।