अब बाॅलीवुड में नहीं काम कर पाएगा बलात्कारी राम रहीम और हनीप्रीत


नई दिल्ली ( 2 सितंबर ): बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम जेल में बंद है। जेल जाने के बाद से ही उसके कई राज खुलते जा रहे हैं और उसको झटके पर झटका लग रहा है। अब राम रहीम पर बाॅलीवुड में बैन लग गई है। भारतीय फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन (आईएफटीडीए) ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उसकी सहयोगी हनीप्रीत कौर की सदस्यता रद्द कर दी है।

जिसके बाद दोनों के किसी फिल्म के निर्माण पर प्रतिबंध लग गया है। असोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने यह जानकारी दी। पंडित ने शनिवार को बताया, 'राम रहीम अब भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग में काम नहीं कर सकते। आईएफटीडीए ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी है। 

पंडित ने यह भी बताया कि इंडियन पिक्चर्स प्रड्यूसर्स असोसिएशन (आईएमपीएए) भी राम रहीम की सदस्यता को सोमवार से खत्म करने पर विचार कर रहा है। आीएफटीडीए से राम रहीम को निकाले जाने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा, 'हम रचनात्मक और प्रतिष्ठित लोगों का संगठन हैं। हमारे बीच गुंडे और अपराधी नहीं रह सकते। कानून ने उन पर कड़ा रुख अख्तियार किया है और इस पर विचार किया गया कि हरियाणा में उनके छल-कपट के कारण कितने लोग मारे गए।'

सीबीआई की विशेष अदालत ने 28 अगस्त को दो साध्वी शिष्याओं के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में राम रहीम को 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।