फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को रोक नहीं सकती तीसरी ताकत- अनुपम खेर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर): फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर जारी सियासत के बीच इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता अनुपम खेर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी है और फिल्म का विरोध कर रहे लोगों को नसीहत भी दी है। अनुपम खेर ने कहा कि इस फिल्म को 'ऑस्कर' के लिए नॉमिनेट होना चाहिए। बजाय इसके हम इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं। उन्होंने कहा कि दर्शकों को फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार बहुत पसंद आएगा।

अनुपम खेर ने अपने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मनमोहन सिंह की तरह नकल करने के लिए मैंने किताब पढ़ीं। मैंने पहली अपने करियर की पहली फिल्म में 28 साल की उम्र में 65 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था। मेरे 25 साल के करियर की यह सबसे कठिन फिल्म है। फिल्म ऑस्‍कर के लिए होनी चाहिए, लेकिन इस पर विवाद शुरू हो गया है। आज से 25 साल बाद जब फिल्मों का इतिहास लिखा जाएगा तो इस फिल्म का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस के लीडर ने इस बारे में एक खत लिखा, लेकिन पहले मैंने इग्‍नोर कर दिया। हमने फिल्म सेंसर बोर्ड को दिखाई और फिर वहां से मंजूरी मिली है। इसलिए अब इस फिल्म को किसी और दिखाने का कोई मतलब नहीं है।

गौरतलब है कि फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसे बीजेपी का एजेंडा करार दिया है। वहीं महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने रिलीज से पहले फिल्म दिखाए जाने की मांग की है। फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर हो रहे विरोध के बाद मुख्य अभिनेता अनुपम खेर का कहना है, 'जितना ज़्यादा वे (कांग्रेस नेता) विरोध करेंगे, उतना ही ज़्यादा प्रचार फिल्म को हासिल होगा। पुस्तक वर्ष 2014 से बाज़ार में है, तब से अब तक तो कोई विरोध नहीं किया गया, सो, फिल्म भी उसी पर आधारित है।

आपको बता दें कि ये फिल्म, संजय बारू की किताब 'The Accidental Prime Minister' पर आधारित है। यह फिल्‍म 11 जनवरी को रिलीज हो रही है। संजय बारू मई 2004 से अगस्त 2008 तक पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार पद पर कार्यरत रह चुके हैं। किताब में संजय बारू का दावा था कि मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी के सामने घुटने टेक दिए थे। फिल्म में संजय बारू का किरदार अक्षय खन्ना निभा रहे हैं।  ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...