FIFA WC में एक और बड़ा उलटफेर, जापान ने कोलंबिया को 2-1 से हराया

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): फीफा वर्ल्डकप में मंगलवार को हुए जापान और कोलंबिया के मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। विश्व रैंकिंग में 61वें नबंर की टीम ने 16 नंबर की टीम कोलंबिया को 2-1 से हरा कर सभी को हैरान कर दिया है। जापान ने इसके साथ ही कोलंबिया से 2014 विश्वकप में ग्रुप चरण में 1-4 से मिली हार का बदला भी चुका लिया।इसके अलावा इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी एशियाई टीम ने साउथ अमेरिकन टीम को हराया है। इस मैच में कोलंबिया के कप्तान, स्टार स्ट्राइकर और साल 2014 के गोल्डन बूट विजेता जेम्स रॉड्रीगेज पहले हाफ में बेंच पर ही बैठे रहे थे और दूसरे हाफ में वो मैदान पर आए लेकिन वह प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

कोलंबिया तीसरे मिनट में अपने एक खिलाड़ी को बाहर भेजे जाने के बाद से शेष समय में 10 खिलाडिय़ों के साथ खेली जिसका परिणाम उसे हार के रूप में भुगतना पड़ा। कोलंबिया के मिडफील्डर कार्लोस सांचेज को तीसरे मिनट में जानबूझकर हैंडबॉल करने के कारण रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया। यह विश्व कप इतिहास का दूसरा सबसे तेज रेड कार्ड था। 

जापान को इस पर पेनल्टी मिली। शिंजी कगावा ने पेनल्टी पर गोल करने में कोई गलती नहीं की और जापान को एक गोल से आगे कर दिया। कोलंबिया ने 39वें मिनट में बराबरी हासिल की। जुआन किंवटेरो ने नीची फ्री किक से कोलंबिया को बराबरी दिलाई।