Blog single photo

फीफा वर्ल्ड कप 2018: 5 खिलाड़ी जो इस साल गोल्डन बूट जीत सकते हैं

फुटबॉल के महाकुंभ में अब एक सप्ताह का वक्त बचा है। 14 जून से शुरू होने जा रहे फीफा वर्ल्ड कप की रूस में तैयारी जोरों पर है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जून):  फुटबॉल के महाकुंभ में अब एक सप्ताह का वक्त बचा है। 14 जून से शुरू होने जा रहे फीफा वर्ल्ड कप की रूस में तैयारी जोरों पर है। इसका खुमार अभी से दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों पर देखी जा रही है। फुटबॉल के इस महाकुंभ में दुनियाभर की 32 नंबर वन फुटबॉल टीमें हिस्सा लेगी और अपना दम दिखाएगी।  

इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी ट्रॉफ़ी में से एक गोल्डेन बूट किसे मिलता है, इसका क़यास भी फ़ुटबॉल प्रेमियों के बीच लगना शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले को इस अवॉर्ड से नवाज़ा जाता है, इस बार भी कई बड़े दिग्गज इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं लिहाज़ा गोल्डेन बूट की होड़ भी रोमांचक रहने की पूरी उम्मीद है। 

5 खिलाड़ी जो इस साल गोल्डन बूट जीत सकते हैं-

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल)

पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम अभी तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है लेकिन रोनाल्डो बीते कुछ दिनों से काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं ऐसे में इस बार उनसे उम्मीद लगाई जा रही है कि वो टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे। रोनाल्डो को गोल्डन बूट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।  

______________________________________________________________________________

हैरी कैन (इंग्लैंड)

दुनिया के सबसे महंगे स्ट्राइकर में शुमार हैरी कैन ने टोटेनहम के लिए इस सीज़न में 50 मैचों में 43 गोल किए हैं। इन आंकडों के ही वदह से केन फ़िलहाल दुनिया के सबसे महंगे स्ट्राइकर में शुमार हैं। इस साल उन्हें गोल्डन बूट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

________________________________________________________________________________

लियोनल मेसी (अर्जेंटीना)

अर्जेंटीना के स्टार प्लेयर लियोनेल मेसी इस सीजन में कुल 47 गोल दाग चुके हैं। मेसी गोल्डन बूट के प्रबल दावेदार हैं और अगर वह गोल्डन बूट इस बार अपने नाम करते हैं तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी।

________________________________________________________________________________

नेमार (ब्राजील)

इसमें कोई शक नहीं है कि 26 साल के नेमार में किसी प्रतिभा की कमी है। नेमार का नाम आज बड़े-बडे खिलाड़ियों के बीच लिया जाता है। इस फ़ीफ़ा वर्ल्डकप में नेमार का जादू चल गया तो ब्राज़ील वर्ल्डकप ट्रॉफ़ी का छक्का भी लगा सकता है। और ऐसा तभी मुमकिन है जब नेमार गोल्डेन बूट अपने नाम कर लें।

________________________________________________________________________________

एंटोइन ग्रीजमैन (फ्रांस) 

फ्रांस टीम के स्टार एंटोइन ग्रीजमैन भी इस साल गोल्डन बूट के दावेदारों में से एक हैं। ग्रीजनैन ने फ्रांस के लिए यूरो 2016 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 6 गोल करते हुए गोल्डन बूट का अवॉर्ड भी अपने नाम किया था।

Tags :

NEXT STORY
Top