FIFA WC 2018: फैंस के लिए राहत की खबर, अब ठीक हैं माराडोना

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जून): फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना और नाइजीरिया के बीच हुए मुकाबले के दौरान अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना भी स्टेडियम में मौजूद थे। माराडोना सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम के लग्जरी बॉक्स में बैठकर इस हाई वोल्टेज मुकाबले का लुत्फ उठा रहे थे। वो अर्जेंटीना की जीत से इतने उत्साहित हो गए कि बीमार पड़ गए। हालांकि  अब फैंस के लिए राहत की बात यह है कि माराडोना बिल्कुल ठीक हैं।

अर्जेंटीना के लिए इस मैच में तनाव ज़्यादा था और जब टीम ने नाइजीरिया पर 2-1 से जीत दर्ज की, तो माराडोना खुशी को संभाल नहीं पाए। सोशल मीडिया पर माराडोना का इमोशनल होकर बेसुध होने वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि माराडोना अर्जेंटीना की जीत के बाद एक पल के लिए बेहोश हो गए और उनकी आंखें बंद हो गईं। बाद में उन्हें स्टेडियम में बने रूम में ले जाया गया।

57 साल माराडोना ने 1986 में विश्व कप जीतने वाली अर्जेटीना टीम की कप्तानी की थी। उन्होंने कहा कि मंगलवार के मैच के दौरान उनकी गर्दन में बहुत दर्द था। माराडोना ने इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की, जिसमें उन्हें पहले हाफ के बाद मेडिकल स्टॉफ के साथ देखा जा रहा है। हालांकि, उन्होंने अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार कर दिया।

माराडोना ने इंस्टाग्राम पर जारी एक पोस्ट में कहा, "मैं आप सभी को बता देना चाहता हूं कि मैं स्वस्थ हूं। डॉक्टरों ने मेरे स्वास्थ्य की जांच की और मुझे दूसरे हाफ की समाप्ति से पहले घर जाने का सुझाव दिया, लेकिन मैं मैच को देखना चाहता था. मैं स्टेडियम छोड़कर कैसे जा सकता था?"

सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में अर्जेंटीना के स्कोर की नाइजीरिया से 1-1 से बराबरी के बाद माराडोना को भावुक होते देखा जा रहा है। मार्कोस रोजो ने अर्जेटीना के लिए अंतिम क्षणों में गोल किया और उसे नॉक आउट में पहुंचा दिया।