FIFA WC 2018: अंतिम-16 में पहुंचा पुर्तगाल, ईरान के साथ मैच 1-1 से ड्रॉ

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 जून): फीफा विश्व कप में 2018 में सोमवार को खेले गए ईरान और पुर्तगाल के बीच का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ। इसके साथ ही पुर्टगाल की टीम अगले दौर में प्रवेश कर चुकी है। ग्रुप बी के तहत खेले गए इस मुकाबले में पुर्तगाल की तरफ से क्वारेसमा ने 45वें मिनट में शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। वहीं, ईरान की तरफ से आखिरी पलों में स्थानापन्न खिलाड़ी अनसारीफार्ड ने 90 +2:48 मिनट में पेनल्टी गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबरी की।

पहले हाफ के 44वें मिनट तक दोनों टीमों के बीच कोई नहीं हुआ था, लेकिन 45वे मिनट में पुर्तगाल की तरफ से क्वारेसमा ने बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहले हाफ के शुरुआत से ही पुर्तगाल की टीम ईरानी टीम पर हावी रही। पहले हाफ तक पुर्तगाल के पास गोल करने के कई मौके थे लेकिन उन्होंने सिर्फ एक ही मौके को भुना पाए। वहीं, ईरान को पहले हाफ में गोल करने के मौके कम मिले। पुर्तगाल की टीम हमेशा से ईरान पर दबाव बना के रखी। दूसरे हाफ में ईरान की टीम पुर्तगाल के स्कोर की बराबरी करने के लिए काफी मशक्कत कर रही थी, लेकिन 90 +2:48 मिनट में अनसारीफार्ड ने पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

गौरतलब है कि ग्रुप बी में स्पेन और पुर्तगाल दोनों के 5-5 अंक हो गए हैं, लेकिन स्पेन की टीम इस ग्रुप में टॉप पर है। दूसरे नंबर पर पुर्तगाल की टीम है। वहीं, चार अंकों के साथ ईरान तीसरे नंबर पर है, जबकि मोरक्को एक अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।