भारत में फुटबॉल के महाकुंभ का आगाज, PM मोदी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित


नई दिल्ली (6 अक्टूबर): भारत में फुटबॉल के महाकुंभ का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में फीफा अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्ड कप की शुरूआत की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने भारत के युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को सम्मानित किया, इनमें स्कूल में पढ़ रहे हैं लड़के और लड़कियां दोनों शामिल है। यह पहला मौका है जब भारत किसी फीफा टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में भारत का अमेरिका के साथ मुकाबला हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को सॉल देकर सम्मानित किया। इनमें भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ी रहे पीके बनर्जी, बाइचिंग भूटिया और सुनील क्षेत्री शामिल हैं। 

इस टूर्नामेंट में दुनिया की 24 टीमें वर्ल्ड कप के खिताब के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी। यह टूर्नामेंट देश के 6 अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा. जिसमें कोलकाता, कोच्ची, नई दिल्ली, मुंबई, गुवाहाटी और गोवा शामिल है। फाइनल मैच कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में होगा।