इंडिया गेट पहुंची फीफा अंडर-17 विश्व कप ट्रॉफी

नई दिल्ली (20 अगस्त): भारत में फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में भारत में होना है। विश्व कप का फाइनल 28 अक्टूबर को खेला जाएगा। शनिवार को जहां विश्व कप की आधिकारिक ट्राफी मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में रखा गया वहीं आज इसे प्रदर्शनी के लिए इंडिया गेट पर रखा गया। इस ट्रॉफी की एक झलक पाने के लिए भारी तादाद में लोग इंडिया गेट पर पहुंचे।

भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास के मुताबिक भारत में पहली बार होने वाला ये टूर्नामेंट हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। वहीं अफोलबी रबी ने कहा कि इस सुंदर खेल के प्रति बच्चों का रुझान बढ़ाने के लिए यह एक सराहनीय कदम है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इस देश में फुटबाल को नए स्तर पर ले जाने में कामयाब होंगे

यह ट्राफी सभी अगले पांच सप्ताह में उन सभी छह शहरों में जाएगी जो फीफा विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे। भारत के सभी फुटबाल प्रशंसकों और परिवारों केा इस ट्रॉफी को देखने का निमंत्रण दिया गया है।इस समारोह का मकसद भारतीयों को विश्व कप की ट्राफी को करीब से देखने का मौका देना है।