ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई फिएट पुंटो प्योर, कीमत 4.49 लाख रूपए से शुरू

Punto Pure

ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी): ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन फिएट ने ओरिजनल पुंटो यानि पुंटो प्योर को लॉन्च किया। कार की कीमत 4.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। यह कार दरअसल पुंटो के फेसलिफ्ट वर्जन पुंटो ईवो से पहले का मॉडल है। जिसे ओरिजनल पुंटो/ग्रैंड पुंटो भी कहा जाता है। इन्हें 2014 में बंद कर दिया गया था।  

पुंटो प्योर को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर का फायर इंजन लगा है जो एसओएचसी वॉल्व कॉन्फिग्रेशन के साथ है। 4 सिलेंडर व 8 वॉल्व वाली यह मोटर 67बीएचपी की ताकत 6000आरपीएम पर और 96एमएम का टॉर्क 2500आरपीएम पर देती है। वहीं इसके डीज़ल मॉडल में 1.3 लीटर का 4 सिलेंडर, 16 वॉल्व का मल्टीजेट इंजन मिलता है जो 75बीएचपी की पावर 4000आरपीएम पर और 197एनएम टॉर्क 1750आरपीएम पर जनरेट करता है। दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

Punro Pure

पुंटो प्योर, पुंटो के प्री-फेसलिफ्ट वर्जन के बेस वेरिएंट का एक मिला-जुला रूप है जो 2014 में बंद कर दिया गया था। पुंटो प्योर में केवल स्टील व्हील दिए गए हैं। इस सेगमेंट में मौजूद अन्य कारों के मुकाबले इस कार में फीचर्स तो कम मिलेंगे लेकिन केवल 4.49 लाख रूपए की किफायती कीमत में इस इटैलियन ब्यूटी का सपना पूरा किया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छी कार हो सकती है, जो अपनी कार को खुद के मुताबिक कस्टामाइज कराने की ख्वाहिश रखते हैं।

ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई फिएट पुंटो प्योर, कीमत 4.49 लाख रूपए से शुरू

कार देखो