T-20 में चौके लगाने के मामले में इस महिला ने पुरुषों को भी पीछे छोड़ा

नई दिल्ली (22 नवंबर): ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ऐसी तूफानी पारी खेली जिसने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। बेथ मूनी ने  सर्वाधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

आपको बता दें कि 23 साल की मूनी ने अपने नाबाद 117 रन की पारी में 19 चौके लगा कर ये रिकॉर्ड हासिल किया है। इस कारनामे के बाद बेथ मूनी टी-20 क्रिकेट में पुरुषों को भी पीछे छोड़ दिया है। मूनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद में अर्धशतक और 65 गेंद में शतक जड़ डाला। मूनी ने मैच में 70 गेंद में 117 रनों की पारी खेली। जिसमें 19 चौके और एक छक्का शामिल है. बता दें कि महिला क्रिकेट में इससे पहले सर्वाधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड मेग लैनिंग के नाम दर्ज था. मेग लैनिंग ने अपनी पारी में 18 चौके जड़े थे।

वहीं पुरुष टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक पारी में सर्वाधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड हर्शल गिब्स, एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल के नाम है। तीने ने ही टी-20 मैच में 14-14 चौके लगाए हैं। मूनी इस पारी के साथ ही महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाली दूसरी महिला क्रिकेट बन गई हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंन 126 रनों इस सूची में पहले स्थान पर काबिज हैं।