FBI अधिकारी ने की ISIS आतंकी से शादी


नई दिल्ली(3 मई): अमेरिका की खुफिया एजेंसी FBI की एक महिला अधिकारी ने इस्लामिक स्टेट के एक आतंकवादी से शादी कर ली।


- यह महिला FBI के लिए अनुवादक का काम कर रही थी। IS के लिए आतंकियों की भर्ती करने वाले जिस शख्स की वह जांच कर रही थी, उसी के साथ उसने शादी कर ली। शादी के लिए वह FBI से झूठ बोलकर सीरिया गई। एजेंसी ने भी इस घटना की पुष्टि की है।


- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेनियेला ग्रीन नाम की यह महिला 2014 में सीरिया गई थी और वहीं उसने ISIS के साथ जुड़े एक जर्मन व्यक्ति डेनिस कसपर्ट से शादी कर ली।


- अमेरिका के एक जज ने ग्रीन की कहानी को गुप्त रखने का आदेश दिया था, लेकिन हाल ही में फेडरल कोर्ट के रिकॉर्ड्स सार्वजनिक हो जाने के बाद यह वाकया जानकारी में आया। फरवरी 2015 में अमेरिकी सरकार ने डेनिस को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया। IS के एक प्रॉपेगैंडा विडियो में डेनिस एक इंसान के काटे गए सिर के साथ नजर आया था।


- FBI ने जनवरी 2014 में ग्रीन को डेनिस की जांच का काम सौंपा था। एजेंसी के लिए अनुवादक का काम करने वाली ग्रीन को जर्मन भाषा आती थी। जांच का काम सौंपे जाने के 6 महीने बाद ग्रीन सीरिया गई और वहां उसने डेनिस से शादी कर ली।


- ग्रीन मूल रूप से चेकोस्लोवाकिया की रहने वाली है। उसने FBI अधिकारियों से झूठ कहा था कि वह अपने माता-पिता से मिलने जर्मनी जा रही है। जर्मनी जाने की जगह वह तुर्की गई और वहां स्थानीय IS आतंकवादी की मदद से सीमा पार कर वह सीरिया पहुंची। डेनिस से शादी करने से पहले भी ग्रीन शादीशुदा थी। अपने अमेरिकी सर्विसमैन पति को तलाक दिए बिना ही उसने डेनिस से शादी कर ली।