फादर टॉम की रिहाई पर CBCI ने जताई खुशी, PM मोदी और सुषमा का जताया आभार

नई दिल्ली ( 12 सितंबर ): यमन में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा बंधक बनाए गए पादरी टॉम उजुनालिल को बचा लिया गया है। ओमान सरकार की मदद से उन्हें छुड़ाया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर फादर टॉम को छुड़ाए जाने की पुष्टि की है। सुषमा स्वराज ने लिखा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी है कि फादर टॉम उजुनालिल को छुड़ा लिया गया है।' 

पादरी टॉम उजुनालिल को बचाए जाने पर कैथोलिक बिशप्स क्रॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (CBCI) ने खुशी जताई है। उजुनालिल को मार्च 2016 में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने यमन के अदन शहर से अगवा कर लिया था। कैथोलिक बिशप्स क्रॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया ने कहा कि टॉम, उनके परिवार, सेल्सियन परिवार(द सोसाइटी ऑफ़ डॉन बॉस्को) और भारत में कैथोलिक चर्च हम उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हैं। 

बिशप्स क्रॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भारत सरकार का आभार व्यक्त करते हैं। सरकार पादरी टॉम उजुनालिल को छुड़ाने के लिए लगातार प्रयास करती रही। उन्होंने कहा कि हमने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ अलग-अलग बैठके कीं। विदेश मंत्री ने हमें हमेशा भरोसा दिया कि वह सुरक्षित है और सरकार उन्हें छुड़ाने के लिए कुछ भी करेगी। 

कैथोलिक बिशप्स क्रॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी टॉम को छुड़ाने के लिए हमें आश्वासन दिया था। टॉम उजुनालिल को बचाने के लिए हम सभी लोगों को धन्यबाद देते हैं।