शहीद के पिता ने PM मोदी से कहा- हमें जंग चाहिए

नई दिल्ली(23 अक्टूबर): पाकिस्तानी सेना की ओर से एलओसी पर की गई फायरिंग में घायल हुए बीएसएफ के जवान गुरनाम सिंह ने शनिवार की रात को अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जवान बेटे के शहीद होने पर गुरनाम के पिता कुलबीर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध करने की अपील की।

- कुलबीर सिंह ने कहा, 'हमारा बेटा बहादुर था। उसने देश के लिए अपनी जान दी है। हम सदमे में नहीं है बल्कि हम खुश हैं। मोदी सरकार से अपील है कि हमें जंग चाहिए।' गुरनाम सिंह का जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। कुलबीर सिंह ने जम्मू में अस्पताल बनाने की मांग करते हुए कहा, 'हम यहां एक अच्छा अस्पताल चाहते हैं। जहां सारी सुविधाएं हों।' 

- वहीं गुरनाम की मां जसवंत कौर ने बताया कि एक बार गुरनाम ने कहा, 'मां अगर मैं देश के लिए कुर्बान हो जाऊं तो रोना मत।' इस पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं रोऊंगी। जसवंत ने मोदी सरकार से एक ही मांग करते हुए कहा, 'हम सरकार से बस एक अलग BSF हॉस्पिटल चाहते हैं। हम अपने सभी बच्चों को लेकर चिंतित हैं। उन्हें अच्छा इलाज मिलना चाहिए।' गुरनाम की बहन ने भी हॉस्पिटल की मांग दोहराते हुए कहा कि उसका नाम मेरे भाई के नाम पर हो।

- इससे पहले गुरनाम की बहन ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि जब उनके भाई की हालत ठीक नहीं है तो फिर उन्हें इलाज के लिए विदेश क्यों नहीं भेजा गया। शुक्रवार को पाक रेंजर्स की ओर से की गई फायरिंग में गुरनाम सिंह बुरी तरह जख्मी हो गए थे। सीमापार से हीरानगर सेक्टर के बोबियां पोस्ट पर फायरिंग की थी, इसी दौरान उनके सिर में गोली लग गई थी।

- वह जम्मू के अरनिया के रहने वाले थे। शुक्रवार को जम्मू समेत पूरे देश में उनके बचने के लिए दुआएं मांगी जा रही थीं, लेकिन गुरनाम सिंह को बचाया नहीं जा सका। भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से फायरिंग में उनको गोली लगने के बाद ही जवाबी कार्रवाई की थी। भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 7 रेंजर्स और 1 आतंकवादी को मार गिराया गया था।