पत्नी को बिना बताए बच्चे के जन्म की FB पर कर दी 'लाइव' स्ट्रीमिंग, फिर...

नई दिल्ली (20 मई): आप फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रोज ही तरह तरह के वीडियोज़ देखते होंगे। इसके अलावा नए वीडियो बनाकर या दूसरों के दिलचस्प वीडियो को अपनी पसंद के हिसाब से शेयर भी करते होंगे। ऐसे में कैलिफोर्निया के एक शख्स ने एक ऐसी हरकत की, जिसके बाद उसकी काफी आलोचना की जा रही है।

इस शख्स ने अपने बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी की डिलिवरी की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की। हैरानी की बात है, इस बात की जानकारी उसने अपनी पार्टनर को तक नहीं दी थी।

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, फेकामालो किहे इकी नाम के इस शख्स ने फेसबुक लाइव फंक्शन के लिए इन बेहद निजी पलों को कैमरे में कैद कर लिया। इस वीडियो को करीब 2 लाख बार देखा जा चुका है। शख्स की पार्टनर सारा डोम को इस बात की जानकारी नहीं थी, कि इंटरनेट पर दुनिया के देखने के लिए उसकी रिकॉर्डिंग की जा रही है। लेकिन उसने बाद में इसे 'प्रिटी कूल' कहा।

इकी ने कहा, "मैं चाहता था कि मेरा बच्चा इसे याद रखे। यह एक ऐसी चीज है जिसे वह बड़ा होने पर याद रखेगा।" उसने आगे कहा, "बच्चे का जन्म होना कोई ऐसी बात नहीं है जिसे छिपाया जाए। यह एक आशीर्वाद है जिसे मैंने सोचा कि लोगों से शेयर करना चाहिए।"

हालांकि, बाकी लोग इस बात को लेकर इतने उत्साहित नहीं हैं। पत्रकार रेनाता सेलेटी ने एस्क्वायर मैगजीन में लिखा, "इंटरनेट कई खास किस्म के वीडियो कंटेंट की जगह बन चुका है, फिर चाहे तरबूज फोड़ते या अखबार खाते वीडियो देखे जाएं...फिर भी ये सीमा पार करना है, जब ऐसी फुटेज दिखाई जाए जिसमें उसके (मां के) घुटनों को सिर के करीब फैले हुए दिखाया जाए। वो भी फेसबुक की दुनिया में इतने सारे लोगों के सामने!"

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। जिनमें कुछ लोग इसका स्वागत कर रहें हैं, वहीं काफी संख्या में लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं।