जज के कहने पर महिला ने घटाया वजन, 3 साल बाद फिर एक हुए पति-पत्नी

नई दिल्ली (12 फरवरी): शायद यह देश का पहला ऐसा अनोखा मामला होगा, जिसको जानने के बाद आपकी हैरानी और खुशी दोनों होगी। डेगाना में एसीजेएम विकास सिंह चौधरी की अदालत ने तीन साल से अलग रह रहे पति-पत्न‍ी को टूटे रिश्तों के भावुक किस्से सुनाकर एक किया गया।

18 साल पहले रेण के कैलाश कामड़ की शादी रोहिसा की सिंवरी देवी के साथ हुई थी। उनके चार बच्चे हैं। तीन साल पहले किसी बात पर पति-पत्नी में आपसी विवाद हो गया। फैसले में दंपती विवाद सुलझाने की दिलचस्प कहानी सामने आई। पत्नी का वजन ज्यादा था इसलिए पति से अनबन हो गई। मामला पारिवारिक कोर्ट में आया तो जज राजेंद्र शर्मा ने दोनों को बुलाया। पत्नी को वजन कम करने की सलाह दी। दोनों को चाय और लंच पर भेजा।

अगली पेशी पर देखा तो पांच किलो वजन घटने से पत्नी बदली नजर आई। तब पति घुमाने ले गया। मोबाइल पर गुड-मॉर्निंग गुडनाइट कहना शुरू हुआ। दोनों में गलतफहमियां दूर हुईं और रिश्तों पर जमीं बर्फ पिघलने लगीं। पत्नी का कहना है कि मुझे 5 किलो वजन घटाने की सलाह मिली थी, लेकिन अब 10 किलो कम कर लिया है।

शनिवार को लोक अदालत में दोनों ने राजीनामा किया और साथ घर पहुंचे। जज राजेंद्र शर्मा का कहना है कि तलाक के एक मामले में तीन साल से पति-पत्नी अलग रह रहे थे। इन्हें समझाया। चाय-कॉफी लंच के लिए साथ भेजा। कुछ मामलों में उनके बच्चों को बुलाया गया।

वीडियो: शादी के बाद क्यों मोटी हो जाती है महिलाएं...