CM योगी ने पूरे प्रदेश को 'रोगी' बना दिया- कांग्रेस

नई दिल्ली (4 सितंबर): फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बच्चों की हुई मौत पर जहां स्वास्थ्य विभाग ने सफाई पर सफाई देने में जुटी है। वहीं कांग्रेस ने फर्रुखाबाद हादसे को लेकर राज्य की योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि योगी ने यूपी को 'रोगी' बना दिया है इसके बावजूद भी वे इस पर बोलने से बच रहे हैं।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि यूपी में आपकी सरकार है और इस हादसे के लिए आप और यूपी सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम योगी सरकार चलाने में बिल्कुल भी सक्षम नहीं हैं उन्हें उनके पद से हटा देना चाहिए, अगर आप कोई कदम नहीं उठाते हैं तो इसका सीधा मतलब है कि आपको मरने वाले मासूम बच्चों के लिए कोई पछतावा नहीं है और आपकी सरकार सिर्फ वोटों के लिए काम करती है। 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने पूरे राज्य को रोगी बना दिया है और सरकार अब भी इस हादसे से बचती फिर रही है। साथा ही सुरजेवाला ने इस हादसे पर कहा कि  मोदी जी आप कब जागेंगे और कब सूबे के सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराएंगे। 

आपको बता दें कि फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया राजकीय चिकित्सालय में मरने वाले सभी 49 बच्चों ने पैदा होने के एक महीने के अंदर ही दम तोड़ दिया। वहीं, गोरखपुर हादसे के बाद यहां भी इन बच्चों की मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी को बताया जा रहा है।  इस मामले में अस्पताल के सीएमओ और सीएमएस के खिलाफ केस दर्ज लिया गया है।