Blog single photo

जम्मू कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बेटी और बहन को हिरासत में लिया गया

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की बेटी और बहन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बेटी साफिया और बहन सुरैया पर आरोप है कि दोनों जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रही थी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अक्टूबर): जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की बेटी और बहन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बेटी साफिया और बहन सुरैया पर आरोप है कि दोनों जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रही थी। जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने आर्टिकल 370 के प्रवाधानों को हटा दिया और दो केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया।  तब से ही फारूक अब्दुल्ला हिरासत में हैं। उन्हें उनके ही घर में नजरबंद रखा गया है।

फारूक अब्दुल्ला के साथ उनके बेटे उमर अब्दुल और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी नजरबंद हैं। जम्मू कश्मीर में सोमवार से सरकार ने पोस्ट पेड मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी हैं। हालांकि एसएमएस सेवाओं को एक दिन बाद ही बंद कर दिया गया। फारुख अब्दुल्ला की चार संतानें हैं। इनमें बेटे फारूक अब्दुल्ला के अलावा साफिया अब्दुल्ला, हिना अब्दुल्ला और सराह तीन बेटिया हैं। सराह की शादी कांग्रेस नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से हुई है।

श्रीनगर में मंगलवार को महिलाओं का एक समूह जिसे फारुक अब्दुल्ला की बेटी साफिया और बहन सुरैया लीड कर रही थीं आर्टिकल 370 का विरोध कर रही थीं। इसमें विरोध कर रही महिलाएं अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही थीं। बांह पर काली पट्टी बांधकर तख्तियां पकड़े प्रदर्शन कर रहीं इन महिलाओं को पुलिस ने प्रदर्शन करने से रोका और शांतिपूर्वक लौट जाने के लिए कहा। महिलाओं ने जाने से मना किया और प्रदर्शन जारी रखते हुए धरने पर बैठ गईं। महिला सीआरपीएफ जवानों ने प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहनों में बैठाया। 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कवरेज के लिए आए मीडिया को बयान वितरित करने से रोकने का प्रयास भी किया। बयान में कहा गया है ‘हम कश्मीर की महिलाओं ने भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 और 35A को हटाए जाने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के एकतरफा फैसले को अस्वीकार कर दिया है।”

Tags :

NEXT STORY
Top