मध्य प्रदेश में दो और किसानों ने की आत्महत्या


भोपाल(16 जून): मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कर्ज से परेशान दो और किसानों ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले किसान होशंगाबाद और शिवपुरी के बताए जा रहे हैं।  


- होशंगाबाद कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि होशंगाबाद जिले के चपलासर गांव के किसान नर्मदा प्रसाद यादव (50) ने कर्ज से परेशान होकर कल कीटनाशक पी लिया। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


- उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन का कहना है कि उन्होंने बबई कस्बे से साहूकार से रिण लिया था जिसे वह चुका नहीं पा रहे थे। इसके अलावा, इस साल अच्छी फसल नहीं होने से भी वह निराश थे। चौहान ने बताया कि इस संदर्भ में मामला दर्ज किया गया है।


- इसके अलावा, शिवपुरी जिले में विनेका गांव में किसान कल्ला केवट (55) ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बदरवास के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुजीत भदौरिया ने कहा कि केवट के परिजन ने बताया कि उसने विभिन्न लोगों से 80,000 रुपये का कर्ज लिया था, लेकिन पिछले तीन साल से अच्छी फसल न होने से वह इसे चुका नहीं पा रहा था। हालांकि, केवट पर किसी भी बैंक का कर्ज नहीं था।