इस किसान ने खत लिखकर PM मोदी से क्यों मांगी 3 हत्या करने की इजाजत...

वाराणसी (25 जून): यूपी में एक किसान ने पीएम और सीएम को खत लिखकर हत्या करने की अनुमति मांगी है। दरअसल ये किसान जमीन का मुआवजा न मिलने के लिए परेशान है। किसान का आरोप है कि गांव के प्रधान और लेखपाल की वजह से उसे जमीन नहीं मिल पा रही।

वाराणसी में बिंदा के रहने वाले राजेंद्र यादव ने एक ख़त लिखा है जिसमें उन्होंने पूर्व ग्राम प्रधान और लेखपाल के साथ साथ अपनी हत्या की अनुमति मांगी है।इस किसान का आरोप है कि इलाके के प्रधान और लेखपाल उसे प्रताड़ित कर रहे हैं।

दरअसल ये मामला जमीन के मुआवजे से जुड़ा है। साल 2001 में किसान राजेंद्र यादव की जमीन सरकार ने अधिगृहित की थी। जमीन के बदले में इन्हें सरकार की ओर से दूसरी जमीन दी गई। लेकिन आरोप है कि प्रधान और लेखपाल ने ऐसा तिगड़म भिड़ाया कि अब तक राजेंद्र यादव को मुआवजे की जमीन नहीं मिली है। अब किसान राजेंद्र यादव प्रशासन से प्रधान और लेखपाल की हत्या की अनुमति मांग रहा है।

मीडिया में ये खबर सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डीएम ने पीड़ित किसान से मुलाकात की और जांच का भरोसा दिया। यकीनन राजेंद्र यादव ने चिट्ठी लिखकर हत्या की अनुमति मांग कर कोई सही काम नहीं किया है। हत्या खुद एक गंभीर अपराध है। लेकिन जरूरत इस बात की भी है कि वो हालात क्या हैं जिसने इस किसान को ऐसा गलत काम करने के लिए मजबूर किया।