5 करोड के फंड को लेकर फरहान ने साधा MNS पर निशाना


मुंबई(27 अक्टूबर): बॉलीवुड की मचअवेटेड फिल्‍मों से एक ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को लेकर आयें दिनों बॉलीवुड अभिनेता अपनी राय दे रहे हैं। इसी कड़ी में अभिनेता फरहान अख्‍तर ने भी अपनी राय रखी है।

बता दें कि, अभी हाल ही में, काफी कंट्रोवर्शी के बाद फिल्‍ममेकर करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने फिल्म की रिलीज का विरोध ने करने की हामी भर दी है।

इस मामले को सुलझाने के लिये, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और करण जौहर के साथ बात करनी पड़ी थी।

- अभिनेता फरहान अख्तर ने इस दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

- एक अंग्रेजी अखबार से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि, सरकार भी नहीं कहती कि, आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं, तो यहां आप किसकी बात सुन रहे हैं? आप उनकी बातें सुन रहे हैं, जो आपको धमका रहा है?

- उन्होंने यह भी कहा कि, अब जब आपको हिंसा की धमकी मिल रही है तो यह सिर्फ आपके बारे में नहीं है। वो धमकी आपके घर और परिवार के लिए भी है। उन्होंने यह सवाल भी किया कि, आप इंडिया और पाकिस्तान के बीच हर साल होने वाले करीब 2 अरब डॉलर के बिजनेस को क्यों नहीं रोकते?

- बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे और फिल्म की टीम से मुलाकात की, जिसके बाद यह तय किया गया कि, कोई भी फिल्ममेकर अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को न लें, वर्ना उन्हें 5 करोड़ का हर्जाना देना होगा, जो आर्मी वेलफेयर फंड में जाएगा।

- गौरतलब हो कि, हाल ही में भारत के उरी सेक्‍टर में आंतकियों द्वारा हमला किया गया था, जिसमें इंडियन आर्मी के जवानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से ही कुछ राजनीतिक पार्टियां पाक कलाकारों का विरोध कर रही थीं। जिस वजह से फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’के रिलीज़ पर संशय बना हुआ था क्‍योंकि, इस फिल्‍म में पाक अभिनेता फवाद ख़ान काम कर रहे हैं।