आर्थिक तंगी के चलते पूरे परिवार ने किया सुसाइड

शिवप्रकाश, मेरठ (7 अक्टूबर): मेरठ के टीपी नगर थाना इलाके के रघुकुल कॉलोनी में 70 वर्षीय स्पेयर पार्ट्स व्यापारी मोहन अरोड़ा ने पूरे परिवार के साथ सुसाइड कर लिया है। मोहन ने अपनी 60 वर्षीय पत्नी कृष्णा, 40 वर्षीय पुत्र विनीत, उसकी पत्नी पूजा और 15 वर्ष के पोते अभिषेक के साथ सुसाइड किया।

घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रवासियों का जमावड़ा लग गया। सूचना पर मेरठ आईजी अजय आनन्द के साथ भरी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। घटना की जांच में सामने आर्थिक तंगी के चलते सभी ने आत्महत्या करने की बात सामने आई है, फ़िलहाल मामले की तफ्तीस की जा रही है। उधर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

दरसअल मोहन अरोड़ा अपने परिवार के साथ रहते है। मोहन का ऑटो स्पेयर पार्ट का कारोबार करते हैं। मोहन के परिवार में पत्नी कृष्‍णा, बेटा विनीत और पुत्र वधु पूनम और पोता अभिषेक रहते थे। आज सुबह जैसे ही मोहन की दुकान पर काम करने वाला लड़का घर आया तो उसके घर का नजारा देख होश उड़ गए। परिवार के चार लोग फांसी के फंदे पर लटके हुए थे, जबकि मोहन अलग पड़ा था, जिसने जहर खा कर आत्महत्या कर रखी थी।

पुलिस ने पूरे परिवार के इस कदम के पीछे घर की माली हालत बताया। बताया गया कि परिवार आर्थिक तंगी के चलते परेशान था, जिस वजह से सभी ने आत्महत्या की। हांलाकि अभी भी पुलिस जांच की बात कर रही है। शवों के पास तीन सुसाइड नोट मिले है, जिसमें काफी क़र्ज़ होने का कारण लिखा है।