Blog single photo

ISRO का वैज्ञानिक बन कर ली शादी, अंतरिक्ष यात्रा के बजाए अब जेल के सफर की तैयारी

दिल्ली के द्वारका इलाके में एक बड़ा ही दिलचस्प और अलग मामला देखने को मिला है। शादी करने के लिए तरह-तरह के झांसे दिए जाने के बारे में तो आपने खूब सुना होगा। यह भी सुना होगा कि कोई लड़का शादी के लिए खुद

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (5 अक्टूबर): दिल्ली के द्वारका इलाके में एक बड़ा ही दिलचस्प और अलग मामला देखने को मिला है। शादी करने के लिए तरह-तरह के झांसे दिए जाने के बारे में तो आपने खूब सुना होगा। यह भी सुना होगा कि कोई लड़का शादी के लिए खुद को डॉक्टर तो कोई मैनेजर बता देता है। लेकिन एक शख्स ने खुद को इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन  का वैज्ञानिक बताया और युवती से शादी कर ली।

शादी के बाद उसने पत्नी से कहा कि वह डिफेंस रिसर्च डिवेलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन में भी काम कर चुका है और अब वह एस्ट्रोनॉट की ट्रेनिंग के लिए अमेरिका के नासा जा रहा है। पत्नी को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ। उसे शक हुआ तो उसकी पड़ताल की। तब जाकर उस युवती को अपने साथ हुई ठगी का पता चला। युवती ने पति के खिलाफ द्वारका नार्थ थाने में मामला दर्ज कराया।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पीड़ित महिला के अनुसार शादी से पहले जितेंद्र खुद को डीआरडीओ में कार्यरत बताता था। बाद में उसने इसरो जॉइन करने की बात कही थी। उसने इसरो और डीआरडीओ के आईकार्ड भी दिखाए थे। इसके बाद मई में दोनों परिवारों की रजामंदी से शादी हुई थी। पत्नी की शिकायत के बाद इसरो के कथित वैज्ञानिक जितेंद्र की अंतरिक्ष यात्रा से पहले जेलयात्रा पक्की हो गयी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस इस छानबीन में लगी है कि जितेंद्र ने इसरो और डीआरडीओ के जो परिचय पत्र दिखाये थे वो उसके पास कैसे आये। अगर, ये परिचय पत्र ऑरिजनल जैसे ही हैं तो यह काफी गंभीर बात है। यह मामला देश की सुरक्षा और गोपनीय जानकारियों को दुश्मनों तक पहुंचाने जैसे मामले से जुड़ा हो सकता है। इसके अलावा पुलिस यह भी पता लगा रही है कि डीआरडीओ और इसरो के फर्जी परिचय पत्र बनाने के पीछे कोई बड़ा गिरोह तो काम नहीं कर रहा है।

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top