सोशल मीडिया पर फैली जयसूर्या की मौत की अफवाह, परेशान हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मई): श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या के निधन की खबर क्रिकेट की दुनिया में आग की तरह फैल गईं, लेकिन इसे महज अफवाह माना जा रहा है। किसी भी न्यूज एजेंसी या किसी अधिकारी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। 1996 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर फैली हुई है, जिसके बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप में हड़कंप सा मच गया। 

सोशल मीडिया पर खबर फैली कि सनथ जयसूर्या टोरंटो में एक सड़क हादसे के शिकार हुए और उनकी मौत हो गई। ये खबर फैलने के बाद टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी परेशान हो गए और उन्होंने ट्वीट कर फैंस से इस बारे में जानकारी मांगी।

अश्विन ने ट्वीट किया, 'क्या सनथ जयसूर्या पर आ रही खबर सच है. मुझे वॉट्सएप पर ऐसी खबर मिली लेकिन ट्विटर पर ऐसा नहीं दिख रहा है।' इसके बाद फैंस ने अश्विन को जानकारी दी कि ये खबर बिल्कुल झूठ है।

वैसे खुद सनथ जयसूर्या ने भी इस खबर को गलत बताया है। जयसूर्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। जयसूर्या ने ट्वीट कर अपने सकुशल होने की बात कही, जयसूर्या ने कहा, 'मेरे बारे में फैली झूठी खबरों का खंडन करें मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं। मैं श्रीलंका में हूं और मैं कनाडा नहीं गया, प्लीज गलत खबरों को शेयर ना करें।'

जयसूर्या सीमित ओवरों के क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे। उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12,000 से अधिक रन बनाए और 300 से अधिक विकेट लेने का कारनामा किया. उन्हें 1996 विश्व कप के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया। श्रीलंका उस वर्ल्ड कप का विजेता रहा था। जयसूर्या ने दिसंबर 2007 में टेस्ट क्रिकेट और जून 2011 में सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से दो साल के लिए बैन कर रखा है। इस बैन के बाद अब वो क्रिकेट प्रशासन में भी कोई जिम्‍मेदारी नहीं ले सकेंगे. आपको बता दें कि आईसीसी ने जयसूर्या के खिलाफ एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने पर ये फैसला लिया है। उन पर दो बार आईसीसी के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप था।