Blog single photo

दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्जी पायलेट गिरफ्तार, यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए करता था सफर

इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से फर्जी पायलट को गिरफ्तार कर लिया है। यह फर्जी पायलट बड़े ही शातिराना तरीके से एयरपोर्ट पर एंट्री करने की फिराक में था।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(20 नवंबर):    इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से फर्जी पायलट को गिरफ्तार कर लिया है। यह फर्जी पायलट बड़े ही शातिराना तरीके से एयरपोर्ट पर एंट्री करने की फिराक में था। हालांकि समय पर इसे सीसीटीवी की मदद से इसे गिरफ्तार कर बड़ा हादसा टाला गया है। वह जर्मन विमानन कंपनी लुफ्थांसा एयरलाइंस का फर्जी पायलट बनकर कोलकाता की फ्लाइट पकड़ने जा रहा था। शख्स की पहचान वसंत कुंज पॉकेट-सी निवासी राजन जिसकी उम्र 48 बताई जा रही है। पुलिस पूछताछ में राजन ने बताया कि वह पहले भी 15 बार फर्जी पायलट बनकर यात्रा कर चुका है।

राजन के ऐसा करने का मक्सद एयरपोर्ट पर जांच में लाइन लगने से बचना, फ्लाइट में क्रू मेंबर्स पर धाक जमाना, अयर होस्टेस का अंटेशन पाना और सीट को अपग्रेड करना रहा है। इतना ही नहीं राजन पायलट की यूनिफॉर्म में टिकटॉक वीडियो भी बनाता था।

मिली जानकारी के अनुसार लुफ्थांसा एयरलाइंस के चीफ सिक्‍युरिटी ऑफिसर आदित्‍य सिंह ने सीआइएसएफ को बताया कि एक शख्‍स लुफ्थांसा एयरलाइंस के प्‍लाइट कैप्‍टन के गेटअप में एयरपोर्ट पर इंट्री लेने की फिराक में है। उसके पास एक फर्जी आइकार्ड भी था जो लुफ्थांसा एयरलाइंस के जैसा दिख रहा था।

इस बारे में जब जानकारी मिली तो वहां सुरक्षा में खड़े अधिकार चौकस हो गए। और तुरंत बड़ा एक्शल लेते जांच शुरु कर दी। इसके बाद सीआईएसएफ ने तुरंत संदिग्ध शख्स को पकड़ लिया। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने बैंकॉक में विमान सुविधाओं पर यू-ट्यूब वीडियो शूट किया था जहां से उसे लुफ्थांसा एयरलाइंस का फर्जी आईडी कार्ड मिला था। पूछताछ के बाद सीआईएसएफ ने आरोपी राजन को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। इसकी हरकतों की वजह से सुरक्षा के लिहाज से प्‍लेन को खाली करा लिया गया था। पुलिस पूरे प्‍लेन की जांच कर रही है।

Tags :

NEXT STORY
Top