VIDEO: असली खून की जगह बांट रहा था नकली खून...

केजे श्रीवत्सन, हैदराबाद (26 जून): अब तक नकली दूध, नकली मसाले और खाने-पीने की चीजों की खबरें ही आती थी, लेकिन अब नकली खून के काले कारोबार का खुलासा हुआ है। हैदराबाद में एक ब्लड बैंक खून की आड़ में खेल रहा था काला खेल। मरीजों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए ये ब्लड बैंक 60 प्रतिशत ही खून देता था, जिस मरीज को ये खून चढ़ता था, उसमें 40 प्रतिशत पानी हुआ करता था।


अपनों की जान बचाने की आस में खून लेने आए मरीजों के परिजनों को यहां दे दिया जाता था सेलाइन मिला खून, जो दिखने में हुबहू खून लगता था। लेकिन पैकेट के अंदर होता था नकली खून जिसका असर मरीजों पर काफी खतरनाक होता था। लाल खून का ये काला कारोबार हैदराबाद के एलवी नगर में मौजूद वीनस ब्लड बैंक में धड्ड़ले से चल रहा था। 1500 रुपये में नकली खून का पैकेट थमा दिया जाता था।


इस बार जब मरीज को चढ़ाने से पहले अस्पताल में खून की जांच हुई तो ब्लड बैंक की पोल खुल गई और उसकी असलियत सब के सामने आ गई। जब इस सनसनीखेज वारदात की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस ने बिना देरी किए ब्लड बैंक पर धाबा बोल दिया और वहां मौजूद सामान को सीजकर दिया। मौके से पुलिस को वो सारे सामान बरामद हुए जिनकी मदद से मिलावटी खून को तैयार किया जाता था।


वीडियो: