जन्म से पहले ही हेमा मालिनी को मिल गया था उनका नाम

मुंबई (16 अक्टूबर): आज 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी का जन्म दिन हैं। दशकों तक बॉलीवुड में राज करने वाली हेमा के बारे में अभी भी कुछ बाते ऐसी हैं, जिनके बारे में शायद ही कोई जानता होगा।

दक्षिण भारत से आकर बॉलीवुड में जल्द ही पैर जमा लेने वाली हेमा का फिल्मी करियर बुलंदियों से भरा रहा है। उनका जन्म 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु में हुआ था। उनकी मां का नाम जया चक्रवर्ती और पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती था।

- हेमा के जन्म से पहले उनकी मां इतनी निश्चिंत थीं कि उन्होंने पहले ही अपने होने वाली बेटी का नाम 'हेमा मालिनी' सोच लिया था। - मां अपनी बिटिया को अच्छी नर्तकी बनना चाहती थीं। हेमा ने मां का यह सपना पूरा कर दिखाया। - वह पढ़ाई में भी काफी होशियार थीं। इतिहास उनका पसंदीदा विषय रहा है। - वह 10वीं कक्षा की परीक्षा नहीं दे पाईं, क्योंकि उन्हें लगातार अभिनय के प्रस्ताव मिल रहे थे। - उम्र मात्र चौदह साल थी, लेकिन हेमा के दरवाजे पर फिल्म निर्माता तभी से दस्तक देने लगे थे। - हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती तमिल फिल्म-निर्माता थीं। - हिंदी फिल्मों में हेमा मालिनी को पहला अवसर 'सपनों का सौदागर' (1968) में मिला। - हेमा के हीरो शोमैन राज कपूर थे, जो उम्र के मामले में हेमा से बहुत बड़े थे।