Blog single photo

आपके लिए मैकेनिक भी ढूंढेगा फेसबुक

अगर आप से कहा जाए कि फेसबुक अब आपके लिए मेकैनिक ढूंढने का काम भी काम करेगी, तो आप क्या सोचेंगे? जी हां ये बिल्कुल सच है। आपको बता दें कि फेसबुक अब सिर्फ नए दोस्त बनाने में मदद करके आपसे दोस्ती नहीं निभाएगा, बल्कि यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म अब आपकी रोजमर्रा की जरूरते पूरा करने में भी आपकी हेल्प करेगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 जून): अगर आप से कहा जाए कि फेसबुक अब आपके लिए मेकैनिक ढूंढने का काम भी काम करेगी, तो आप क्या सोचेंगे? जी हां ये बिल्कुल सच है। आपको बता दें कि फेसबुक अब सिर्फ नए दोस्त बनाने में मदद करके आपसे दोस्ती नहीं निभाएगा, बल्कि यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म अब आपकी रोजमर्रा की जरूरते पूरा करने में भी आपकी हेल्प करेगा। 

फिर चाहे आपको कोई मैकेनिक चाहिए हो या घर की सफाई के लिए सर्विस चाहिए हो। यह आपके आसपास के इलाके में उपलब्ध सर्विस के बारे में आपको बताएगा। अपने नए कदम से फेसबुक अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देने जा रही है। फेसबुक ने नई सुविधाएं देने के लिए तीन फर्मों से टाइअप किया है। मार्केटप्लेस नामक विकल्प में फेसबुक अपने यूजर को उनकी जरूरत के मुताबिक घरेलू सुविधाओं से जुड़े रिकमंडेशन देगा। कुछ सप्ताह के अंदर यह टूल लॉन्च हो जाएगा। फेसबुक एप पर मार्केटप्लेस आइकन पर जाकर इसका उपयोग कर सकेंगे।  

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फेसबुक की ओर से कहा गया है कि अमेरिकी यूजर सबसे ज्यादा फेसबुक पर आसपास की होम सर्विस के लिए रिकमंडेशन मांगते हैं। इसको देखते हुए कंपनी ने नया फीचर शुरू करने का निर्णय लिया। फेसबुक अपने यूजर को सबसे ज्यादा रेटिंग वाली उन सर्विस की रिमंडेशन देगा जो उस इलाके के आसपास रहने वाले लोग इस्तेमाल करते होंगे।  

अपने यूजर को 'मार्केटप्लेस' सर्विस देने के लिए फेसबुक ने होम सर्विस प्रोफेशनल्स और टेक्निकल वर्कर्स के साथ पार्टनरशिप कर रहा है। उसने तीन फर्म हैंडी, होम एडवाइजर और पोर्च से टाइअप किया है। इस सर्विस के तहत फेसबुक अपने यूजर्स को यह भी सुविधा देगा कि लोग अपने किसी बड़े प्रोजेक्ट के काम के लिए अलग-अलग तरह के वेंडर की खोज  कर सकें।  

NEXT STORY
Top