News

फेसबुक ला रहा है ये शानदार फीचर, जानकर हो जाएंगे खुश

अगर आप फेसबुक यूजर हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। जी हां, फेसबुक अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए मैसेंजर पर एक नए फीचर 'वॉच वीडियोज टुगेदर' की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे एक ही वीडियो को एक चैट ग्रुप पर अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ देखा जा सकेगा।

                                                                                                                   Image Sorce: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 नवंबर): अगर आप फेसबुक यूजर हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। जी हां, फेसबुक अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए मैसेंजर पर एक नए फीचर 'वॉच वीडियोज टुगेदर' की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे एक ही वीडियो को एक चैट ग्रुप पर अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ देखा जा सकेगा।टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक इंटरनल टेस्टिंग है। इस फीचर के साथ ही ये आपको मैसेंजर पर जुड़े अपने दोस्तों के साथ वीडियो देखने और उसी समय उस वीडियो के बारे में बात करने की अनुमति भी देगा। इस दौरान वीडियो देख रहे सभी लोगों का कंट्रोल उस पर होगा और वे यह भी देख सकेंगे कि उस समय और कौन-कौन वीडियो देख रहा है।टेक जगत के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक इस फीचर को सबसे पहले मैनेजमेंट ऐप 'टाइमबाउंड' के फाउंडर अनन्य अरोरा और जेन मैनशुन वोंग नाम के एक इंजीनियर ने मैसेंजर के कोड-बेस में खोजा था। बता दें कि ये 'वाच वीडियो टुगेदर' फीचर यूजर्स को वीडियो के अपने अनुभव शेयर करने की इजाजत देने के साथ-साथ कंपनी को नए वाणिज्यिक अवसर प्रदान करेगाफेसबुक मैसेंजर में भी अब आप मैसेज भेज कर वापस ले सकेंगे।गौरतलब है कि इससे पहले ये फीचर वॉट्सऐप सहित दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स में दिया गया है। इंस्टाग्राम में भी अनसेंड का फीचर दिया गया है। अब फेसबुक ने मैसेंजर में भी अनसेंड फीचर की शुरुआत कर दी है। कंपनी ने इसका ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन इसकी टेस्टिंग लिमिटेड यूजर्स के साथ की जा रही थी।गौरतलब है कि फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग की तरफ से कुछ लोगों के इनबॉक्स में मैसेज भेजे गए थे जो खुद से डिलीट हो गए। इसके बाद फेसबुक को भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इसके बाद ही फेसबुक ने यह कन्फर्म किया था कि अनसेंड फीचर आने वाला है। इस फीचर की स्क्रीनशॉट पहले भी इंटरनेट पर देखी गई थी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top