फेसबुक पर अब ऐसे करें दोस्तों से LIVE चैट


नई दिल्ली (16 जुलाई): तमाम शोसल साइट्स अपने फीचर्स को लगातार अपडेट और मॉर्डन कर रही है। इस कड़ी में फेसबुक ने लाइव स्ट्रीमिंग के लिए अपने वर्चुअल रियलिटी ऐप स्पेसेज पर नई सर्विस की शुरुआत की है। यह कंपनी का पहला VR ऐप है, जो कंपनी के Oculus Rift VR हेडसेट के लिए बनाया है।

फेसबुक की ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक, ओकुलस रिफ्ट के यूज़र एक वर्चुअल खेल के मैदान में एक-दूसरे से बात कर सकते हैं और 3D एनिमेशन बना सकते हैं। ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है कि फेसबुक स्पेसेज से लाइव होने पर आप बिल्कुल नए तरह से दोस्तों और परिवारवालों के साथ सीधे VR से साझा कर सकते हैं। आप फेसबुक पर 360 डिग्री में रियल टाइम शेयर कर सकते हैं। 

इतना ही नहीं शेयर वीडियो पर यूज़र रिएक्शन भी दे सकते हैं। स्पेसेज के यूजर्स अपने VR सेशन को उन यूजर्स से भी शेयर कर सकते हैं, जिनके पास ओकुलस रिफ्ट नहीं है।

आपको बता दें कि फेसबुक ने अपनी एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस F8 में एक बड़ा ऐलान किया था, जिसमें कंपनी ने VR एप स्पेसेज लॉन्च किया था. यह वर्चुअल रियलटी हैंगआउट स्पेस है, जो ऑकुलस रूम्स जैसा है. फिलहाल यह ऐप बीटा में है और ऑकुलस रिफ्ट हेडसेट्स के साथ कंपैटिबल है।