स्काइप को जाइए भूल, फेसबुक लाएगा ग्रुप ऑडियो कॉलिंग

नई दिल्ली ( 18 दिसंबर ): फेसबुक अपने यूजर्स के लिए बाकी दूसरे एप की तरह सबकुछ उपलब्ध करा देना चाहता है। अब फेसबुक ग्रुप ऑडियो कॉलिंग करने की सुविधा दिलाने पर काम कर रहा है। फेसबुक ने कुछ यूजर्स को डेस्कटॉप पर ग्रुप ऑडियो कॉल्स करने का विकल्प उपलब्ध करा दिया है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है।

अगर फेसबुक इस फीचर्स को हर यूजर तक पहुंचाता है तो वेब पर फेसबुक लॉग-इन करने पर ग्रुप चैट विंडो खोलने पर आपको ग्रुप ऑडियो कॉल्स करने का ऑप्शन दिखेगा। फेसबुक ने हाल ही में मोबाइल मेसेंजर ऐप पर ग्रुप वॉइस कॉल्स लॉन्च किया था।

अब आपके रिश्तेदारों, घर के सदस्यों और ऑफिस के कलीग्स के साथ मजबूती से जुड़ सकेंगे। फेसबुक का यह फीचर लॉन्च होने के बाद पारंपरिक तौर की जाने वाली कॉन्फ्रेंस कॉल्स का विकल्प के तौर पर उभर सकता है।

यह अभी नहीं कहा जा सकता है कि यह फीचर हर किसी के फेसबुक अकाउंट पर कब तक उपलब्ध होगा लेकिन इसे सब तक पहुंचाने में फेसबुक देर नहीं करना चाहेगा।

फेसबुक पर हम कई ऐसे लोगों से भी जुड़े रहते हैं जिन्हें हम ज्यादा नहीं जानते हैं। ऑफिस और घर दोनों के काम के हिसाब से फेसबुक के इस फीचर्स बहुत फायदे का साबित हो सकता है।