2 महीने की पैटरनिटी लीव लेंगे फेसबुक फाउंडर जुकरबर्ग

नई दिल्ली(19 अगस्त): फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। इसके लिए वह दो महीने की पैटरनिटी लीव पर जा रहे हैं। 

- जुकरबर्ग ने इसकी जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। 

- बता दें कि 2015 में वाइफ प्रिसिला ने बेटी मैक्सिमा को जन्म दिया था। मार्क तब भी दो महीने की छुट्टी पर गए थे। प्रिसिला इस बार भी बेटी को जन्म देंगी। 

- मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- "जब मैक्स पैदा हुई थी तब मैंने दो महीने की पैटरनिटी लीव ली थी। इसके लिए मैं हमेशा खुद को सौभाग्यशाली मानूंगा कि मैंने उसके शुरुआती महीनों में उसके साथ वक्त बिताया था।" 

- "मेरी दूसरी बेटी जल्दी ही इस दुनिया में आने वाली है, और मैं फिर से दो महीने की पैटरनिटी लीव लेने जा रहा हूं। इस बार, मैं फेसबुक पॉलिसी का फायदा उठाने जा रहा हूं, इसके लिए मैं दो पार्ट में लीव लूंगा।"

- "मैं पहले महीने प्रिसिला और बच्ची के साथ वक्त बिताऊंगा। उसके बाद में दिसंबर में लीव लूंगा। मैं दूसरी बेटी के साथ नए रिश्ते को देख रहा हूं, वहीं मैक्स के लिए यह नया अनुभव होगा।"

- बता दें कि फेसबुक में चार माह की मैटरनिटी और पैटरनिटी लीव मिलती है। कंपनी ने उस रिपोर्ट के बाद यह फैसला लिया है, जिसमें कहा गया है कि कामकाजी माता-पिता ऐसे वक्त साथ रहते हैं तो यह पूरे परिवार के लिए बेहतर होता है।

- जुकरबर्ग की इस पोस्ट को करीब 5 लाख लोगों ने लाइक्स किया और करीब 24 से ज्यादा लोगों ने कमेंट्स किया... यह सिलसिला जारी है।