लाइव के लिए अलग ऐप लाएगी फेसबुक

नई दिल्ली(28 जून): अगर आप फेसबुक लाइव करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी, क्योंकि फेसबुक अब इसके लिए एक नया ऐप लाने जा रही है। इस ऐप में लाइव करने वालों को कई अतिरिक्त फीचर दिए जाएंगे।

- लाइव से जुड़े यह फीचर पहले अपडेट के जरिए फेसबुक की मेंशंस ऐप पर दिए जाएंगे। अपनी ऐनुअल ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेस विडकॉन में फेसबुक के प्रॉडक्ट डायरेक्टर डेनियल डेंकर ने बताया कि यह ऐप सिर्फ फेसबुक लाइव की सुविधा ही नहीं देगा बल्कि नए 'कम्युनिटी' टैब के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस टैब की मदद से विडियो बनाने वाले अलग-अलग फेसबुक प्लेटफॉर्म्स (मेसेंजर, इंस्टाग्राम और मेन फेसबुक ऐप) पर 

अपने फैन्स से जुड़ सकेंगे।

- ऐप में एक लाइव क्रिएटिव किट भी दी जाएगी। इसकी मदद से लाइव विडियो में इंट्रोडक्शन, आउट्रोज, कस्टम स्टिकर्स और फ्रेम्स जोड़े जा सकेंगे। कंपनी ने इसके रिलीज के लिए कोई तय समय नहीं बताया है। आधिकारिक रिलीज से पहले इसे मेंशंस ऐप पर सीमित यूजर्स के लिए लॉन्च कर टेस्ट किया जाएगा।

   

- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक द्वारा लॉन्च किया गया 'मेंशंस ऐप' सिलेब्रिटीज के लिए है। इस ऐप की मदद से वे अपना पब्लिक फिगर पेज को मैनेज कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए सिलेब्रिटीज अपने फैन्स से बातचीत करते हैं, साथ ही लाइव चैट में हिस्सा लेते हैं।