फेसबुक ला सकता है Bonfire एप, कर पाएंगे ग्रुप वीडियो चैट

नई दिल्ली ( 16 सितंबर ): सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक आए दिन नए-नए नए-नए फीचर्स और एप लाॅन्च करती रहती है। अब फेसबुक ने Bonfire एप को पेश किया है। यह एक ग्रुप वीडियो चैट एप है। इसे जल्द ही वैश्विक बाजार में लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे फिलहाल दानिश एप स्टोर पर जारी किया गया है। 

क्या है Bonfire एप और कैसे करता है काम?

यह एप कई यूजर्स को एक साथ वीडियो चैट करने की सुविधा देता है। इसमें रियल टाइम स्पेशल इफेक्ट्स और फिल्टर्स दिए गए हैं। यह इफेक्ट्स और फिल्टर्स इंस्टाग्राम और स्नैपचैट की ही तरह हैं। यह एप फेसबुक मैसेंजर के जरिए यूजर को सीधे वीडियो चैट से कनेक्ट होने का मौका देती है। इसके लिए आपको अलग से Bonfire एप इंस्टॉल करने की जरुरत नहीं है। अभी के लिए इस एप को केवल डेनमार्क में लॉन्च किया गया है और जल्द ही इसे वैश्विक तौर पर पेश किया जाएगा।

Skype ने ग्रुप चैट को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में एप को अपडेट किया है। इसमें कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है। यही नहीं, iMessage आधारित Fam ने भी कुछ समय पहले मार्किट में कदम रखा था। ग्रुप वीडियो चैट सेगमेंट में पहले ही Houseparty, Airtime, ooVoo, Marco Polo समेत कई एप्स उपलब्ध हैं। वहीं, Tumblr भी यूजर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि तेज एप इन सभी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

इसे खासतौर से उन लोगों के लिए बनाया गया है जो अपने दोस्तों या परिवार से एक साथ वीडियो चैट करना चाहते हैं। चैट के दौरान आप स्क्रीनशॉट लेकर उसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर शेयर भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको चैट को खत्म करने की भी जरुरत नहीं है। साथ ही इस दौरान पिक्चर-इन-पिक्चर मोड भी काम कर सकता है।