प्यार में मिला धोखा, सुषमा से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्ली(2 सितंबर): फेसबुक दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल साइट हैं,लेकिन इस सोशल प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल अब अनसोशल एक्टिविटीज में बढ़ गया हैं। मामला मुंबई का है, जहां एक लड़की फेसबुक के जरिए फरेब का शिकार हुई हैं,और अब ये लड़की इंसाफ पाने की जंग लड़ रही।

- बात अक्टूबर 2015 की है,पीड़िता को आरोपी ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी।फेसबुक पर शुरु हुई दोस्ती जल्द ही प्यार में तब्दील हो गई, और अप्रैल 2016 में शादी हो जाती है।

- और ये शादी भी बेहद दिलचस्प तरीके से होती हैं। आरोपी जबीउल्ला ने पीड़िता को बताया था कि वो खुद एक काजी हैं,इसलिए निकाह के लिए किसी काजी की जरुरत नहीं हैं। पीड़िता भी शातिर जबीउल्ला के झांसे में आ गई,और आज पीड़िता के पास निकाहनामा तक नहीं है। 

- जबीउल्ला रियाद में इंडियन एम्बेसी में काम करता है, और उसने पीड़िता को शादी के बाद रियाद ले जाने का वादा भी किया था,जिसे ना पूरा होना था, और ना वो हुआ।

- अब पीड़िता इंसाफ की जंग लड़ रही है,और यहां ये जान लेना जरुरी है कि फेसबुक का शिकारी जबीउल्ला की शिकार ये इकलौती लड़की नहीं है। पीड़िता के मुताबिक जबीउल्ला ने अब तक कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है। वहीं तलाक देने के बाद से पीड़िता औऱ आरोपी के निजी पलों के फोटोग्राफ्स इंटरनेट पर लीक कर दिए गए हैं। 

- मुंबई पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। चूंकि आरोपी विदेश में हैं, इसलिए अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई। सवालों के घेरे में विदेश मंत्रालय भी हैं, क्योंकि पीड़िता ने कई बार विदेश मंत्रालय में संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराई हैं, लेकिन अभी तक आरोपी को देश भेजने की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पीड़िता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

- और बात यहीं खत्म नहीं होती, आरोपी जबीउल्ला पीड़िता को धमकी भी दे रहा है।