यूजर्स के लिए फेसबुक ने दी ये अच्छी खबर...


नई दिल्ली (17 अगस्त):
अगर आप फेसबुक यूज करते हैं तो शायद यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं होगी, क्योंकि कंपनी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए लगातार नए बदलाव कर रही है। फेसबुक की कोशिश इस्‍तेमाल को और भी रोचक और आसान बनाने की है।

कंपनी ने इसी हफ्ते कुछ खास बदलाव किए हैं। कंपनी के मुताबिक कमेंट स्‍टाइल और उसे पढ़ने के डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं, जो यूजर को बेहतरीन अनुभव देंगे। इस संबंध में फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर शैली गुआन और डिजाइन डायरेक्टर रियान फ्रिटाज ने एक ब्लॉग पोस्ट में इसके संबंध में जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा है कि हम हमेशा से लोगों को अधिक सार्थक और खुशनुमा बातचीत करने में मदद देने का काम करते हैं। किसी पोस्ट पर कमेंट भी अब दूसरे लोगों के साथ बेहतर संवाद का जरिया बन चुके हैं।

ब्‍लॉग में लिखा गया है कि फेसबुक ने वॉल पर अपने कमेंट स्टाइल में कुछ खास बदलाव किए हैं। अब यह देखना आसान हो गया है कि किसी दूसरे यूज़र के लिए कौन सा कमेंट सीधा जवाब है। कंपनी ने न्यूज फीड के लुक और कलर कंट्रास्ट को भी अपडेट किया है। इस बदलाव के बाद अब लिखे हुए शब्दों को और बेहतर तरीके से पढ़ा जा सकता है। आसानी से पढ़ने के लिए बड़े लिंक प्रिव्यू, अपडेटेड आइकन और लाइक, कमेंट और शेयर बटन भी हैं। इसके अलावा कौन कमेंट कर रहा है या उनकी एक गोल प्रोफाइल तस्वीर भी देखी जा सकती है।

इसके अलावा खबर है कि फेसबुक यूट्यूब को भी कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी में है। फेसबुक जल्‍द ही अपनी अलग वीडियो सर्विस फेसबुक वॉच लेकर आ रहा है। शुरुआत में यह सर्विस अमेरिका में फेसबुक के चुनिंदा यूजर्स को उपलब्‍ध कराई जाएगी। आगे चलकर वॉच सर्विस दुनिया भर में करोड़ों इंटरनेट यूजर्स को उपलब्‍ध होगा। इस सर्विस के तहत फे‍सबुक खेल एवं टीवी सीरीज़ जैसे प्रोग्राम का प्रसारण करेगा।