AI मारपीट विवादः सासंद गायकवाड़ के बचाव में आयी चश्मदीद एयरहोस्टेस

नई दिल्ली (26 मार्च): एयर इंडिया और शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के बीच हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है। सांसद गायकवाड़ के पक्ष में एयर इंडिया की एयर होस्टेस का बयान आया है। एयर इंडिया की होस्टेस और इस घटना की चश्मदीद गवाह ने कहा है शिवसेना सांसद ड्यूटी मैनेजर को उनके बुरे बर्ताव के कारण रोकने का प्रयास कर रहे थे। ड्यूटी मैनेजर को सीढ़ियों पर धकेलने का उनका कोई इरादा नहीं था। चश्मदीद ने यह भी कहा कि क्रू मेंबर्स के प्रति गायकवाड़ का बर्ताव काफी विनम्र था।


ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा था कि वह हिंसक हो जाएंगे। वो केवल इसलिए प्लेन से नहीं उतर रहे थे क्योंकि वह एयरलाइंस के मैनेजमेंट ऑफिसर्स से बात करना चाहते थे ताकि वह उनसे  इशूज पर बात कर सकें जिनके चलते उन्हें यात्रा में समस्या हुई। उन्हें जे-क्लास का बोर्डिंग पास इशू किया गया था और बदले में उन्हें इकनॉमी क्लास में बिठाया गया था क्योंकि उस रूट पर जो एयरक्राफ्ट था उसमें सभी इकोनॉमी सीट्स ही थीं। 


एयर होस्टेस ने बताया कि इसी वजह से सांसद की ग्राउंड स्टाफ के साथ बहस हुई। इस पर जब उन्होंने सीनियर अधिकारियों से मिलने की मांग की तो ड्यूटी मैनेजर सुकुमार उनसे मिलने आए। वह भी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभा रहे थे लेकिन उनके बातचीत करने के तरीके में कहीं कुछ गड़बड़ हो गई और शायद सांसद ने भी इसे गलत तरीके से ले लिया। उन दोनों की बातचीत बहस में बदल गई जिसके बाद नौबत मारपीट तक पहुंच गई।