बिहार में डीआईजी से मांगी 20 लाख की रंगदारी

पटना (27 जून): नीतीश कुमार के सुशासन की एक बार फिर पोल खुल गई है। बदमाशों ने बिहार के सहरसा जिले के डीआईजी चंद्रिका प्रसाद से फोन कर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। हालांकि जैसे ही यह बात बाहर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है।

डीआईजी चंद्रिका जल्द ही रिटायर होने वाले हैं, ऐसे में उन्हें रिटायर होने पर मिलने वाली एकमुश्त राशि मिलेगी, जिसमें से लुटेरे ने 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की है। DIG को ये कॉल 24 जून को आई। लुटेरे ने 9931024019 मोबाइल नंबर से कॉल किया। इसके साथ ही उसने पैसा नहीं देने पर पूरे परिवार को मारने की बात कही। फोन करने वाले ने अपना नाम आजम खान बताया और खुद को उत्तर प्रदेश का निवासी बताया।

इससे पहले इसी महीने में मोतिहारी जिले के सिविल कोर्ट के जज निशांत कुमार प्रियदर्शी से 25 लाख रंगदारी मांगी गई थी। जज को फोन पर धमकी भी दी गई थी कि अगर समय से पैसे नहीं पहुंचे तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। वहीं बिहार के ही पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया प्रखंड के सीओ मोहम्मद रेयाज शाहिद से भी इसी महीने एक अज्ञात बदमाश ने मोबाइल फोन पर एसएमएस भेजकर 10 लाख रुपये रंगदारी मांगी। ऐसा नहीं करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।