सिंहस्थ कुंभ से पहले आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

उज्जैन (21 मार्च): उज्जैन में पुलिस ने सिंहस्थ कुंभ से पहले एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने एक ब्वॉयज हॉस्टल में छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। आरोपी की तलाश जारी है।

धार्मिक नगरी उज्जैन में अगले महीने की 22 तारीख से सिंहस्थ कुंभ शुरु हो रहा है। जिसमें भाग लेने देशभर के साधु महात्मा और करोड़ो श्रद्धालु जुटने वाले हैं। लेकिन आस्था के इस सबसे बड़े आयोजन से पहले धर्म नगरी में आतंक की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है।

पुलिस ने नानाखेड़ा के ब्व़ॉयज हॉस्टल से भारी मात्रा में विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है। बताया जाता है कि हॉस्टल के कमरा नंबर 212 में साजिश खान नाम का एक शख्स  ठहरा था। साजिश के पास दो विस्फोटक से भरे दो बैग थे और वो सिंहस्थ कुंभ से पहले धार्मिक नगरी में बड़े धमाके के फिराक में था। लेकिन हॉस्टल मालिक को साजिश की करतूतों की भनक लग गई और उसने शक के तुरंत बाद पुलिस को सूचना दे दी।

सूचना के बाद बिना देर किए पुलिस ने हॉस्टल में तुरंत छापेमारी शुरु कर दी। हालांकि पुलिस की छापेमारी से पहले साजिश फरार हो गया लेकिन विस्फोटकों से भरे बैग पुलिस को जरुर बरामद हो गए, जिसमें डेटोनेटर की 10 छड़े और एक किलो विस्फोटक भरा था।

शहर के बीचो बीच स्थित इस हॉस्टल के कमरे से विस्फोटकों से भरे बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया। तुरंत बॉम्ब स्कॉव्यड की टीम मौके पर बुलाई गई और विस्फोटक की जांच कर उसे सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। फिलहाल पुलिस आरोपी साजिश का पता लगाने में जुट गई है।