जूता, पर्स, घड़ी, मंगलसूत्र पहनकर नहीं दे पाएंगे परीक्षा

650

हैदराबाद (2 नवंबर): अगर आप या फिर आपका कोई जानकार 11 और 13 नवंबर को होने वाले तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा देने जा रहा है तो आपके लिए ये खबर काफी अहम है। राज्य परीक्षा आयोग यानी TPSC ने इंतिहान में बैठने वाले छात्रों के लिए कड़े नियम और गाइडलाइंस बनाए हैं। तेलंगाना परीक्षा आयोग ने इसके लिए बाजाप्ता डेस कोड बनाया है। 

परीक्षा भवन में जूता,पर्स,घड़ी, मोबाइल समेत कई चीजों पर रोक लगा दी है। यहां तक की परीक्षा हॉल में परीक्षार्थी खाली पैर या फिर हवाई चप्पल पहनकर ही पवेश कर पाएंगे। साथ ही अगर परीक्षार्थी के शरीर पर कहीं भी टेटू बना होगा तो भी उन्हें परीक्षा देने से रोक दिया जाएगा। महीला परीक्षार्थियों को गहने यहां तक की मंगलसूत्र तक पहनकर परीक्षा देने की इजाजत नहीं होगी।

तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन  11 और 13 नवंबर को राज्य में ग्रुप टू सर्विसेज की 1,032 सीटों के लिए प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। तेलंगाना राज्य परीक्षा आयोग ने इंतिहान में किसी तरह के कदाचार को रोकने के लिए ऐसे सख्त नियम बनाए हैं।