केजरीवाल पर चढ़ा... ब्रिटेन की जनमत संग्रह का 'खुमार'... बोले-

नई दिल्ली (24 जून): ब्रिटेन को लेकर किए गए जनमत का असर देश की राजधानी पर साफ दिख रहा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने मांग उठा दी है कि दिल्ली को भी पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए। इसके लिए ब्रिटेन की तर्ज पर जनमत संग्रह कराया जाए।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर ट्वीट कर केजरीवाल ने कहा कि अब ब्रिटेन के बाद दिल्ली में भी जनमत संग्रह कराया जाए। उनकी बात का पार्टी के नेता आशीष खेतान ने भी पुरजोर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता के मन की बात सर्वोपरी होनी चाहिए।

यह कोई पहला मौका नहीं, जब दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का मुद्दा आम आदमी पार्टी ने उठाया हो। इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भी केजरीवाल ने इस मुद्दे को खूब तूल दिया था। उन्होंने शहरी विकास मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर पूछा भी था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए किस तरह से जनमत संग्रह करवाया जा सकता है।

आप के नेताओं का कहना है कि सीएम बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया गया था। हालांकि, हर बार उन्हें केंद्र के रवैये और राजनीतिक दबाव के कारण इस मुद्दे पर पीछे हटना पड़ा है।