चुनाव आयोग से मिले केजरीवाल, बोले- EVM के कीचड़ में खिल रहा है कमल

नई दिल्ली (1 अप्रैल): EVM में गड़बड़ी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य प्रदेश से EVM में गड़बड़ी का मामला सामने आने पर विपक्षी पार्टियों ने जांच की मांग की है। वहीं EVM में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव आयोग पहुंचे।


केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब सवाल उठ रहा है कि क्या देश में चुनाव निष्पक्ष हो रहे हैं। लोग वोट डाल रहे हैं या फिर मशीनें डाल रही हैं। यह कोई अकेली घटना नहीं है, इससे पहले असम में चुनाव हुई थे, तब भी वहां एक मशीन ऐसी निकली थी, जिससे सारे वोट बीजेपी को जा रहे थे। दिल्ली कैंट में चुनाव के वक्त भी एक ऐसी मशीन सामने आई थी। अगर ये मशीनें खराब हो गई थीं, तो कांग्रेस या समाजवादी पार्टी को वोट क्यों नहीं जाता। सभी खराब मशीनों का वोट बीजेपी को ही क्यों जाता है ? इसका मतलब मशीनें खराब नहीं हो रही हैं, बल्कि उनके साथ छेड़छाड़ की जा रही है।


मैं भी तकनीकी आदमी हूं और IIT से इंजीनियर हूं। थोड़ी बहुत तकनीक मैं भी समझता हूं। अगर मशीन से BJP की स्लिप निकल रही है तो इसका मतलब है कि मशीन का सॉफ्टवेयर बदला गया है। हम कह रहे हैं कि जो भी मशीनें हैं उनके साथ छेड़छाड़ बड़े स्तर पर की जा रही है। उन्होंने कहा कि ये देश के साथ धोखा है और इसकी जांच होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि इस तरह से सिर्फ बीजेपी को वोट जाएंगे और ईवीएम के कीचड़ से कमल निकलेगा।


बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने पत्रकारों को एक EVM का डेमो दिखाने के लिए बुलाया, लेकिन वहां पर EVM मशीन में गड़बड़ी सामने आ गई। उस EVM मशीन में एक नंबर पर भाजपा का निशान कमल था, जब वह बटन दबाया गया तो स्लिप कमल के फूल की निकली। चार नंबर पर कांग्रेस का बटन था तो उसे दबाया गया, तब भी कमल के फूल की स्लिप निकली। दो नंबर पर हाथी का निशान था, उसे दबाया गया तो तब भी कमल के फूल की चिट निकली, जो भी बटन दबाया जा रहा था तो केवल कमल के फूल की स्लिप निकल रही थी।