सर्वदलीय बैठक में EC ने EVM हैक करने का दिया चैलेंज


नई दिल्ली (12 मई): इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM से छेड़छाड़ के मसले पर आज चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में सात राष्ट्रीय तथा 48 क्षेत्रीय पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में शामिल तमाम लोगों ने EVM से छेड़छाड़ के मसले पर अपनी राय रखी। बैठक में चुनाव आयोग ने EVM से छेड़छाड़ के शक को दूर करने के लिए तमाम राजनीतिक दलों को EVM हैक करने का खुला चैलेंज दिया है। आयोग ने इसके लिए रविवार और सोमवार का दिन मुकर्रर कर सकता है।

वहीं बैठक में शामिल आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि वो चुनाव आयोग के चैलेंज को स्वीकार करते हैं। उनकी पार्टी साबित करके दिखाएगी की EVM में छेड़छाड़ हो सकती है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इस चैलेंज में राजनीतिक दलों के साथ-साथ IIT जैसे संस्थानों के इंजिनियरों को भी बुलाना चाहिए। बैठक में आयोग ने राजनीतिक दलों को आश्वस्त करने का प्रयास किया कि EVM के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती।


चुनाव आयोग की इस सर्वदलीय बैठक में बीजेपी से भूपेंद्र यादव, JDU से केसी त्यागी, आम आदमी पार्टी से मनीष सिसोदिया और सौरभ भारद्वाज, NCP से डीपी त्रिपाठी और बीएसपी से सतीशचंद्र मिश्र शामिल हुए।