वो चौक्के-छक्के जड़ता रहा, टीम इंडिया मुंह ताकती रही !

नई दिल्ली (10 जुलाई):वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में उम्मीद तो इस बात थी की क्रिस गेल कुछ कमाल करेंगे लेकिन बाजी तो मारी इस टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज ने। इस बल्लेबाज के आगे भारतीय गेंदबाज इतने बेबस दिखे कि वो बस अपनी गेंदों को बाउंड्री के बाहर जाते देखते रहे और कुछ भी नहीं कर सके। देखते ही देखते इस बल्लेबाज ने अपनी आतिशी पारी के दम पर टीम को शानदार जीत दिला दी।


इविन लेविस जब भारत के खिलाफ इस मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उन्होंने अपने तेवर शुरू से ही दिखाने शुरू कर दिए। हालांकि भारतीय फील्डरों ने एक-दो मौकों पर उनका कैच गिरा दिया और इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। लेविस ने पहले 24 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 53 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने कुल 5 चौके और 9 छक्के लगाए। आलम ये था कि उनकी बेखौफ बल्लेबाजी का तोड़ किसी भी भारतीय गेंदबाज के पास नहीं था। भारत के तेज गेंदबाज हों या स्पिनर लेविस ने सबकी जमकर क्लास लगाई। उन्होंने 62 गेंदों पर नाबाद 125 रन की पारी खेली। अपनी पूरी पारी के दौरान उन्होंने कुल 6 चौके और 12 छक्के लगाए।

इविन लेविस ने इस मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का दूसरा शतक लगाया। इससे पहले उन्होंने इस प्रारूप में अपना पहला शतक भी भारत के खिलाफ ही लगाया था। लेविस ने पिछले वर्ष (2016) भारत के खिलाफ लाउडरहिल में खेले गए टी20 मैच में शतक लगाया था। उस मैच में उन्होंने भारत के खिलाफ 49 गेंदों पर 100 रन की आतिशी पारी खेली थी और इस मुकाबले को वेस्टइंडीज ने एक रन से जीता था।

इविन लेविस ने अपने करियर में अब तक कुल 13 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 34.75 की औसत से कुल 417 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम दो शतक भी हैं जो उन्होंने भारत के खिलाफ ही लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 125 रन है।