लालू ने कहा-सात जन्म ले लें PM मोदी, नहीं बन सकेंगे महात्मा गांधी

नई दिल्ली ( 17 जनवरी ): राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जन्म लेंगे तब भी महात्मा गांधी नहीं बन सकेंगे। उन्होंने हरियाणा के मंत्री द्वारा महात्मा गांधी की आलोचना की निंदा की और कहा कि इससे हम शर्मिंदा हैं।

श्री प्रसाद सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम पहुंचे थे। वहां उन्होंने कांग्रेस नेता और 97 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी विष्णुदेव प्रसाद यादव द्वारा लिखित पुस्तक ‘सबसे पहले देश, बाद में शेष का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश में संगठित क्षेत्र में कार्यरत 40 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया। देश-विदेश के अर्थशास्त्री ने भी बताया है कि इससे देश की अर्थव्यवस्था बहुत पीछे चली गयी। उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा कि वे बताएं कितना कालाधन सामने आया। संसद में मंत्री ने कहा कि रिजर्व बैंक ने नोटबंदी का निर्णय लिया, जबकि रिजर्व बैंक ने इससे पल्ला झाड़ लिया।

यूपी में सब मिलकर सांप्रदायिक शक्तियों को भगाएंगे। लालू ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। इस पर बात करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यूपी में हम सब मिलकर सांप्रदायिक शक्तियों को भगाएंगे। जल्द ही नोटबंदी के खिलाफ रैली का आयोजन होगा। इसमें सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।