वीरू ने कहा, 'मेरे बच्चे भी कोहली की बैटिंग के मुरीद'

नई दिल्ली (22 मार्च) : टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के जीतने के चांस सबसे अधिक है। सहवाग ने विराट कोहली की भी दिल खोलकर तारीफ़ की। सहवाग के मुताबिक जब कोहली बैटिंग कर रहे होते हैं तो उनके बच्चे टीवी सेट के पास से हिलना तक पसंद नहीं करते।  

सहवाग ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत, न्यूज़ीलैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज़ को चुना था। सहवाग का कहना है कि वे अब भी मानते हैं कि भारत के विजेता बनने के आसार 99 फीसदी है। पूर्व ओपनर ने कहा कि नागपुर में न्यूज़ीलैंड से हम हार गए लेकिन 2011 में भी ऐसा ही हुआ था (तब भारत साउथ अफ्रीका से हारा था)। लेकिन हमने तब भी वर्ल्ड कप जीता था।  

भारत को अगला मैच बुधवार को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलना है। सहवाग के मुताबिक इस मैच में भारत आसानी से जीतेगा। कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की जीत के लिए सहवाग ने कोहली को दोनों टीमों में सबसे बड़ा अंतर बताया।

सहवाग ने कहा कि जिस तरह कोहली इस वक्त बैटिंग कर रहे हैं वो अद्भुत है। जब वो बैटिंग करते हैं तो टीवी से आंखें हटाना मुश्किल होता है। यहां तक कि मेरे बच्चे भी उन्हें बैटिंग करते देखना चाहते हैं।

बता दें कि उस मैच की कमेंट्री के दौरान सहवाग ने बोला था- 'गोली से नहीं साहब कोहली से डर लगता है।'

सहवाग ने अनुभवी होने के नाते हरभजन सिंह को अंतिम इलेवन में खिलाने की वकालत की।