यहां के राजा ने किया खुलासा, 21 साल से कर रहे हैं ये काम, जानकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली ( 22 मई ): अगर कोई राजा कहे कि वह नकौरी करता है, इस बात पर आसानी से विश्वार नहीं किया जा सकता है। लेकिन नीदरलैंड के राजा विलम अलेक्जेंडर ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। नीदरलैंड के किंग विलम ने अपना सबसे बड़ा राज खोलते हुए बताया कि वह 21 साल से पायलट की नौकरी कर रहे हैं।

खास बात यह है कि उन्हें पायलट की ड्रेस में देखकर जल्दी कोई पहचान भी नहीं पाता था। 50 वर्षीय किंग विलम ने 1985 में प्लेन उड़ाना सीखा था।

किंग विलम ने एक डच अखबार को बताया कि उन्हें हवाई जहाज उड़ाने में काफी आनंद आता है। हालांकि यह बात तो सबको पता थी कि 2013 में अपने राज्याभिषेक से पहले वह कई कमर्शल फ्लाइट्स पर बतौर गेस्ट पायलट रहते थे, क्योंकि पायलट लाइसेंस को बरकरार रहने के लिए ऐसा होना जरूरी था। लेकिन सार्वजनिक तौर पर यह बात कभी सामने नहीं आ पाई थी कि राजा बनने के बाद भी वह बतौर पायलट काम कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एक साल में लगभग 150 घंटे तक फ्लाइट उड़ाते हैं।

किंग विलम केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस के लिए छोटी दूरी की पैसेंजर फ्लाइट्स उड़ाते थे। अब विलम द्वारा उड़ाए जाने वाले फॉकर प्लेन्स को बोइंग 737 से बदला जा रहा है। इस पर किंग ने कहा कि वह बोइंग 737 को भी उड़ाना जारी रखेंगे। विलम ने कहा कि उन्होंने अपने पैसेंजर्स को उड़ान के दौरान कभी भी अपनी पहचान के बारे में नहीं बताया, लेकिन कॉकपिट से अनाउंसमेंट करने के दौरान कुछ पैसेंजर्स उनकी आवाज को पहचान जाते थे।