सस्ता हुआ यूरोप घूमना

नई दिल्ली (20 जुलाई): यूरोप में हाल ही में हुए आतंकी हमलों ने वहां की अर्थव्यवस्था को चरमरा दिया है। यूरोजोन में चल रही आर्थिक समस्याओं के कारण वहां की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है। इसके चलते वहां घूमना अब काफी सस्ता हो गया है।

कैसे हुआ ये?

- यूरोपीय अर्थव्यवस्था में आई गिरावट ने कमजोर ट्रैवल सीजन को काफी हद तक मजबूती प्रदान की है।  - इसका मतलब यह है कि जो यूरोप भारतीयों को घूमने के लिए एक महंगी जगह हुआ करता था, वह अब सस्ता हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 'मेक माय ट्रिप' के चीफ बिजनस ऑफिसर रंजीत ओक ने कहा, "यूरोप में अस्थिरता और मुद्रा के उतार-चढ़ाव के चलते होटल, फ्लाइट जैसी यात्रा से संबंधित चीजों की लागत में काफी कमी आई है। यूरोप घूमने में आने वाली लागत में अब 10 प्रतिशत से भी अधिक की कमी आई है। इसके कारण उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में यूरोपीय देशों में घूमने जाने वाले भारतीय यात्रियों की संख्या में बड़ी बढ़ोत्तरी हो सकती है।"

- भारत का सबसे बड़ा ट्रैवल पोर्टल एमएमटी, एम्स्टडम और पेरिस के लिए एक सप्ताह का पैकेज सिर्फ 52,990 रुपए में दे रहा है।  - एमएमटी के इस पैकेज में एयर टिकट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा ब्रसल्ज जैसे स्थानों पर होटेल्स ने अपनी कीमतों में काफी कमी कर दी है।