फ्रांस को 1-0 से हराकर पुर्तगाल बना #EURO2016 का चैम्पियन

नई दिल्ली (11 जुलाई): फ्रांस में देर रात तक चले यूरो कप 2016 के फाइनल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल का सामना 2 बार की यूरो चैंपियन फ्रांस से हुआ। जिसमें पुर्तगाल टीम ने इस बार मेजबान फ्रांस को 1-0 से मात दी।

एक्स्ट्रा टाइम में 109वें मिनट में जाकर मिली फ्री-किक पर टीम की तरफ से ईडर ने शानदार गोल करते हुए पुर्तगाल को 1-0 से बढ़त दिलाई। जिसकी बदौलत पुर्तगाल को ये शानदार जीत हासिल हुई।

निर्धारित 90 मिनट पूरे होने के बाद भी जब कोई टीम गोल नहीं कर सकी। तो टीमों को एक्सट्रा टाइम दिया गया। जिसमें 15 मिनट तक दोनों टीमों का प्रयास गोलरहित रहा।

90 मिनट में ऐसा रहा मुकाबला

निर्धारित 90 मिनट होने के बाद भी कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। इस दौरान 52 फीसदी समय बॉल फ्रांस के कब्जे में रही। जबकि, पुर्तगाल के पास 48 फीसदी ही रही। इस तरह पूरे समय इस टक्कर के मुकाबले में दर्शकों की सांसे अटकी रहीं।

निर्धारित 90 मिनट के पीरियड में पुर्तगाल को 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले। जबकि, फ्रांस 6 पेनल्टी कॉर्नर्स मिलने के बाद भी कोई गोल नहीं कर सके। 

पुर्तगाल ने 7 बार गोल अटैम्पट किया। जिसमे केवल एक बार ही ऑन टारगेट हो सका। जबकि दूसरी तरफ फ्रांस ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए कुल 15 बार गोल अटैम्प्ट किया। जिसमें 7 बार ऑन टारगेट रहा।

पुर्तगाल ने पूरे समय में 8 फाउल्स किए, जबकि, फ्रांस के 6 फाउल्स रहे।

यूं तो ये मैच 2 टीमों के बीच खेला गया, लेकिन इसे 2 टीमों की नहीं, फ्रांस और पुर्तगाल के स्टार कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फ्रांस के ग्रीजमैन के बीच जंग के रूप में देखा जा रहा था। इसकी वजह मानी जा रही थी कि रोनाल्डो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसका सबूत उन्होंने सेमीफाइनल में वैल्स के खिलाफ सुपरमैन वाला गोल कर सबको दिया था।